भारत बंद के दौरान पटना/बिहार में निर्दोष लोगों पर पुलिस की हुई लाठीचार्ज/बर्बरता

SC/ST सामाजिक संगठनो द्वारा भारत बंद की सफलता पर समाजवादी पार्टी बाबा साहब अम्बेडकर वाहनी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मिठाई लाल भारती ने सामाजिक संगठनो व सपा वाहनी के कार्यकर्ताओं को बधाई दी। उन्होंने कहा कि SC/ST आरक्षण के वर्गीकरण व क्रीमीलेयर के निर्णय से पुरे देश भर के SC/ST समाज में उत्पन्न रोष को लेकर कल हुए भारत बंद में सपा अम्बेडकर वाहनी की भागीदारी एवं एकजुटता की अपील से पुरे भारत में भारत बंद सफल रहा जिसके चलते संविधान और आरक्षण विरोधी मोदी सरकार और आरएसएस की रातो की नीद उदा दी है भारत बंद का असर देश भर में देखा गया।
 
भारती ने कहा कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर सपा अम्बेडकर वाहनी के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओ ने यूपी सहित पुरे देश में भारत बंद को सहयोग व समर्थन किया और भारत बंद को सफल बनाया भारती ने कहा कि अनुसूचित जाति / जन जाति के आरक्षण को धीरे-धीरे समाप्त करने की भाजपा की सोची समझी साज़िश है ! इसलिए भाजपा की गलत नीतियों के विरोध में अपने संवैधानिक अधिकारों को बचाने के लिए ज़िलाधिकारी बलिया के माध्यम से महामहिम राष्ट्रपति महोदया को एक ज्ञापन दिया गया ! ज्ञापन में प्रमुख माँगे निम्नलिखित है-
1- माननीय सर्वोच्च न्यायालय अपना असंवैधानिक फ़ैसला वापस लें !
2- भारत सरकार क़ानून बनाकर माननीय सर्वोच्च न्यायालय का असंवैधानिक फ़ैसला रद्द करें !
3- भारत सरकार अनुसूचित जाति/ जन जाति के आरक्षण को 9 वी सूची में शामिल करें !
4- आरक्षण में वर्गीकरण लागू नहीं होनी चाहिए !
5- आरक्षण में क्रीमीलेयर लागू नहीं होनी चाहिए !
6- प्राइवेट सेक्टर में भी आरक्षण लागू किया जाय !
7- आरक्षण आर्थिक आधार पर लागू नहीं होना चाहिए !
 
सपा बाबा साहब आंबेडकर वाहनी के राष्ट्रीय महासचिव राम बाबू सुदर्शन ने कहाकि भाजपा की मोदी सरकार देश में करोड़ों SC/ST वर्गों को आरक्षण के उनके हक को निष्क्रिय/निष्प्रभावी बनाकर आरएसएस की मनसा को पूरा करना चाहती है सुदर्शन ने कहा कि कल भारत बंद के दौरान पटना/बिहार में निर्दोष लोगों पर पुलिस की हुई लाठीचार्ज/बर्बरता अति-दुखद व निन्दनीय। भाजपा सहयोगी नितीश सरकार दोषियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करे।
 
कार्यक्रम में प्रमुख रूप से समाजवादी बाबा साहब अम्बेडकर वाहिनी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मिठाई लाल भारती, सपा ज़िला महासचिव बीरबल राम, प्रदेश सचिव राजन कनौजिया, प्रदेश सचिव राजेश गोंड, हरेंद्र गोंड, आदित्य गर्ग प्रमुख, संजय उपाध्याय, लक्ष्मण गुप्ता, अवलेश सिंह, रामजी गुप्ता, अनिल राय, शशिकांत चतुर्वेदी, जमाल आलम, राम आशीष गौतम, शिवशंकर राम, रमाशंकर खरवार, कृष्ण कुमार भारती, इन्द्रासन राम, शिव कुमार रश्मि, रविन्द्र यादव, संतोष राम, रामनाथ पासवान, अजय पासवान, आदित्य गौतम, सुरेश कनौजिया, अनिल कनौजिया, अजय यादव,इं अभिषेक यादव, रोहित चौबे, आदि भारी संख्या में लोग भारत बंद में शामिल रहे।