दलित हिन्दू को विशेष समुदाय के लोगों ने दी धमकी

सिधौली तहसील अन्तर्गत ग्राम बाड़ी के एक ग्रामीण ने दबंगों के विरूद्ध तालाब की भूमि पर कब्जा करने एवं ग्राम समाज की भूमि पर लगे पेड़ कटवाने का प्रयास करने के मामले में शिकायत करने पर गाली-गलौज करने और जेल भिजवा देने की धमकी देने का आरोप लगाया है ।
 
गौरतलब है कि बाड़ी के मोहल्ला बरगदहा निवासी रामनाथ रावत ने 17 अगस्त, 2024 को उपजिलाधिकारी, सिधौली जनपद सीतापुर को एक प्रार्थनापत्र दिया था जिसमें आरोप लगाया गया था कि ग्राम बाड़ी में अढै़या तालाब के नाम से मशहूर तालाब गाटा संख्या-1762 ख रकबा- 1.720 की भूमि और सूखी भूमि पर पूर्व प्रधान द्वारा लगवाये गये पेड़ो पर गांव के ही दबंग फहीम ने कब्जा कर रखा है और वह पेड़ कटवा कर बेच देना चाहता है। फहीम की आम की बाग उक्त तालाब से सटी हुई है परन्तु राजस्व ग्राम बाड़ी के बजाय काजीकोला में आती है।
 
उक्त शिकायत पर तत्काल कार्रवाई करते हुए उपजिलाधिकारी सिधौली ने कानूनगो सदानन्द वर्मा व क्षेत्रीय लेखपाल दीपक मिश्रा के नेतृत्व में पांच सदस्यीय टीम बनाकर पैमाइश का आदेश दिया। जब राजस्वकर्मी मौके पर पहुंचे तो शिकायतकर्ता रामनाथ रावत भी मौके पर पहुंचा। वहां मौजूद विपक्षी फहीम और लकड़ी ठेकेदार क़मर अहमद व उनके दो अन्य साथियों ने उसके साथ शिकायत करने के लिए गाली-गलौज की और जल्द ही जेल भिजवा देने की धमकी दी। शिकायतकर्ता ने इस बात की सूचना उच्चाधिकारियों को देते हुए तत्काल कार्रवाई की मांग की है।
 
गौरतलब है कि आरोपी क़मर अहमद पर अवैध लकड़ी कटान के आरोप कई लग चुके हैं। उस पर एक वर्ष पूर्व वक़्फ की भूमि पर लगे आम के हरे पेड़ कटवाने का आरोप लगा था तथा पुलिस ने जनवरी में वृक्ष संरक्षण अधिनियम की धारा-4 व धारा-10 के तहत उसके विरूद्ध एफ.आई.आर. दर्ज की थी। यह मामला अभी भी न्यायालय में लम्बित है।