सामने हार देख बौखला गई है कांग्रेस:अजय राय

लखनऊ , उजाला सिटी। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पूर्व मंत्री अजय राय ने अपने बयान में कहा कि इस चुनाव में हार सामने देखकर पूरी भारतीय जनता पार्टी बौखला गई है और कांग्रेस पर अनर्गल आरोप लगा रही है। कांग्रेस पार्टी ने अभी से घोषित कर दिया है कि आगामी 04 जून को चुनाव जीतने के बाद जून माह में ही 30 लाख नौकरियों का विज्ञापन निकाल नियुक्तियां भी कर देगी। भाजपा को इससे तकलीफ है कांग्रेस पार्टी ने कहा कि वह गरीब महिला को 1 लाख रुपये, बेरोजगार नौजवानों को पहला रोजगार उपलब्ध कराने के साथ साथ 1 लाख रुपये भी देगी। मजदूर को कम से कम 400 रुपये तथा बीमा देगी तो वहीं किसानों को एमएसपी और स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों का क्रियान्वयन करके देगी। भाजपा इन सब कल्याणकारी कार्यों को बहुसंख्यक समाज के खिलाफ बता रही है यह दिवालियापन नहीं तो और क्या है?

श्री राय ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी देश में जातीय जनगणना कराकर सामाजिक न्याय सुनिश्चित करना चाहती है तो चंद परिवारों को अरबपति बनाकर देश की 70 प्रतिशत आबादी से ज्यादा उनको संपत्ति कमाने वालों को उससे इनके पेट में दर्द हो रहा है।

श्री राय ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने वादा किया है कि इन 10 सालों में भारत के संविधान के साथ खिलवाड़ किया गया है और कांग्रेस पार्टी अपना शासन आने पर संविधान के राज को पुनः फिर से मजबूती से स्थापित करना चाहती है तो उस संविधान को बदलकर तानाशाही स्थापित करने की इच्छा रखने वाली भाजपा को बाबा साहब डॉ0 भीमराव अम्बेड़कर और महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों द्वारा बनाया गया संविधान शरिया कानून दिखाई पड़ रहा है। यह बाबा साहब और स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों तथा भारत के संविधान का अपमान है जनता इनकी असलियत समझ चुकी है और इस चुनाव में इनको भरपूर जवाब देने जा रही है।



  प्रकाशनार्थ

लखनऊ,
उजाला सिटी। प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पर भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन मध्य जोन के प्रदेश पदाधिकारियों की एक महत्वपूर्ण बैठक मध्य जोन के अध्यक्ष अनस रहमान की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में एनएसयूआई के राष्ट्रीय सचिव अजय रावत भी मौजूद रहे। बैठक में प्रमुख रूप से कांग्रेस के पंच न्याय में से एक न्याय ‘‘युवा न्याय’’ को गंभीरता के साथ प्रदेश के विश्वविद्यालयों में कल से छात्र पंचायतों का आयोजन किया जायेगा। बैठक में युवा पोस्टर का विमोचन भी किया गया। साथ ही बैठक में आसन्न लोकसभा चुनाव में प्रदेश के युवाओं को कांग्रेस के पक्ष में किस प्रकार से लाया जाये इस पर भी रणनीति तैयार की गई जिससे लगातार छात्रों पर हो रहे अन्याय से उन्हें न्याय का ‘‘हक मिलने तक’’ उनकी आवाज को प्रमुखता से उठाने का काम भी किया जायेगा। बैठक में प्रमुख एनएसयूआई मध्य जोन के उपाध्यक्ष आकाश अवस्थी, प्रदेश महासचिव अंशुल यादव, राशि साहू, आर्यन मिश्रा, उत्कर्ष मिश्रा प्रभारी लखनऊ विश्वविद्यालय, दिव्यांश शुक्ला, शहर अध्यक्ष लखनऊ प्रिंस प्रकाश, लोरिक यादव सहित भारी संख्या में एनएसयूआई के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *