सपा मुखिया अखिलेश यादव ने दी ईदुल फ़ितर की बधाई

लखनऊ, उजाला सिटी। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सभी को ईद-उल-फितर की बधाई दी है। उन्होंने प्रातः राजधानी लखनऊ के ऐशबाग ईदगाह में जाकर मुस्लिम उलेमाओं, मौलवियों और हजारों की तादाद में मौजूद नमाजियों का अभिवादन किया। ईदगाह में पहुंचते ही एकत्र जनसमुदाय ने अखिलेश यादव जिंदाबाद के नारों के साथ उनका अभिनंदन किया।
अखिलेश यादव ने ईदगाह में अपने सम्बोधन में कहा कि ईद हिन्दुस्तान सहित पूरी दुनिया में मनाई जाती है। इस दिन सभी एक दूसरे से मिलते हैं। हमारे समाज की खूबसूरती इसी में है कि हम हर त्योहार मिलजुल कर मनाते है। हिन्दू-मुसलमान भाईचारा की यह मिसाल है। सर्वधर्मसमभाव हमारी संस्कृति का अंग है। श्री यादव के ईदगाह पहुंचने पर इमाम ए ईदगाह मौलाना खालिद रशीद फिरंगी महली ने उनका गर्मजोशी से इस्तकबाल किया। श्री यादव ने उन्हें मुबारकबाद दी। इस अवसर पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव राजेन्द्र चौधरी, विधायक एवं लखनऊ लोकसभा क्षेत्र के प्रत्याशी रविदास मेहरोत्रा तथा महानगर अध्यक्ष फ़ाकिर सिद्दीकी भी उनके साथ रहे।
ईदगाह में जनसमुदाय का अभिनंदन स्वीकार करने के उपरांत अखिलेश यादव ने मौलवीगंज में बीमार चल रहे पूर्व महानगर अध्यक्ष मुजीबुर्रहमान बबलू के आवास पर जाकर उनका हालचाल जाना। उन्होंने फूलबाग में शाहिद मिर्जा लेन स्थित कामरान बेग नेता पार्षद दल, नगर निगम के घर जाकर ईद की बधाई दी। श्री यादव लखनऊ के कैसरबाग स्थित महमूदाबाद हाउस जाकर प्रो0 अली पुत्र राजा महमूदाबाद से भेंट की और फिर गौतमपल्ली कालोनी में पूर्व मंत्री अम्मार रिजवी एवं मोनी भाई को भी ईद की बधाई दी। अखिलेश यादव टीले वाली मस्जिद भी गए। टीलेवाली मस्जिद के इमाम ने अखिलेश यादव का इस्तकबाल किया और उनकी तरक्की के लिए दुआ की।
वैसे लखनऊ में तो कल से ही ईद की चहल पहल शुरू हो गई थी। ईद उल फितर की पूर्व संध्या पर श्री यादव गोलागंज में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता फखरूल हसन ‘चांद‘, शीशमहल में मसूद अब्दुल्ला और सज्जाद बाग में पूर्व अध्यक्ष यूथ ब्रिगेड मोहम्मद एबाद के आवास पर जाकर उन्हें ईद की बधाई दी। उनके साथ राजेन्द्र चौधरी भी मौजूद रहे।
अखिलेश यादव का ईदगाह जाते समय और वापस लौटते समय स्थानीय लोगों ने भी जगह-जगह स्वागत किया। श्री यादव ने उन सभी को ईद की बहुत-बहुत मुबारकबाद दी। जहां-जहां जिस सड़क से श्री यादव का काफिला गुजरा सैकड़ों लोगों ने उनका अभिवादन किया।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *