गाँव गाँव जाकर लोगों को जोड़ेगी लोक जन समाज पार्टी: सतीश चतुर्वेदी

लखनऊ, उजाला सिटी। लोक जन समाज पार्टी (भारत) सामान्य लोकसभा चुनाव 2024 में जनहित के मुद्दों को लेकर जनता के बीच पहुंच कर सामाजिक न्याय एवं देश में समुचित विकास तथ रोजगार सृजन करने हेतु गांव गांव जाकर लोगों को जागरुक कर के जोड़ने का कार्य करेगा। यह बातें लोक जन समाज पार्टी (भारत) के राष्ट्रीय अध्यक्ष सतीश कुमार चतुर्वेदी ने एक प्रेस वार्ता में कही। उन्होंने कहा कि गरीबों को न्याय दिलाने हेतु दलित वर्ग में भी क्रीमी लेयर की मांग करेगी। जिससे कि गरीब दलित का आरक्षण संपन्न हो चुके दलित ना छीन सके। तथा सामान्य वर्ग और अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए निर्धारित क्रीमी लेयर की सीमा 8 लाख का पुनरीक्षण कर इसे अगले 10 वर्षों तक के लिए फ्रिज किए जाने तथा इसे किसी भी कीमत पर न बढ़ाए जाने हेतु आंदोलन करेगा। जिससे कि हर जाति के गरीब और जरूरतमंद लोग ही आरक्षण का लाभ पा सकें। कहीं एक ही घर में आरक्षण का लाभ 10-10 लोग ले रहे हैं कहीं कोई परिवार वर्षों से संघर्ष कर रहा है इसका कारण आरक्षण को आर्थिक आधार पर ना दिया जाना है।
लोक जन समाज पार्टी (भारत) विश्वास करता है कि जाति के नाम पर रोटी सेंकने वालों की राजनीति अब बंद होनी चाहिए। तथा हर जाति में गरीबों को उनका हक दिलाने के लिए कार्य होना चाहिए ।
जिसके लिए पार्टी हर स्तर पर संघर्ष करेगी जिसमें विभिन्न विभागों में लगे मानदेय कर्मचारी के भविष्य की सुरक्षा हेतु व्यवस्था बनाना एवं सम्मानजनक मानदेय दिलाना जब सुरक्षा की गारंटी प्रदान करना सेवायोजन पोर्टल पर संविदा कर्मचारियों की नियुक्ति में चयनित फार्मों द्वारा और विभागीय अधिकारियों के गठजोड़ द्वारा किए जा रहे भ्रष्टाचार को बंद कर सही ढंग से नियुक्ति करना समेत जन सुरक्षा, किसान सुरक्षा, स्त्री सुरक्षा, साइबर सुरक्षा, ड्राइवर सुरक्षा, घृणा अपराध रोकने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के दुरुपयोग को रोकने आदि अनछुए पहलुओं के संबंध में लोक जन समाज पार्टी (भारत) जन चेतना बैठक कर करके सरकार को और उनकी जनप्रतिनिधियों को आईना दिखाने का कार्य करेगी तथा साथ ही साथ विपक्षी पार्टियों के ऊल जुलूल राजनीतिक व्यवहार, आलोकतांत्रिक आचरण और बदजुबानी बनाम स्वच्छ राजनीति के मुद्दे को स्थापित करने की राजनीति का आरंभ करेगी। क्षमता आधारित व्यवस्था को स्थापित करने की राजनीति को स्वार्थ के बजाय सेवा का क्षेत्र बनाने के लिए विधायकों और सांसदों की कई पेंशन प्रणाली को बंद करने हेतु लोक जन समाज पार्टी (भारत) के कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारियों द्वारा मन वचन और क्रम से सतत प्रयास और संघर्ष किया जाएगा। और लोक जन समाज पार्टी (भारत) इन्हीं सब मुद्दों के लेकर जनता के बीच में जाकर चुनाव मैदान में उतरने का कार्य करेगी।
इस अवसर पर राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी बृजेश कुमार चौधरी, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं 35 लोकसभा सीट लखनऊ से प्रत्याशी सोनी शुक्ला, प्रदेश अध्यक्ष महिला मोर्चा उत्तर प्रदेश पूजा मिश्रा । राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी बी के चौधरी सहित तमाम पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *