ऑल इंडिया मीडिया प्रीमियर लीग (एआईएमपीएल) 2024 : लखनऊ की कानपुर के खिलाफ रोमांचक जीत

लखनऊ, उजाला सिटी, इश्तियाक रजा की चुस्त फील्डिंग (दो महत्वपूर्ण कैच आउट) एवं मैन ऑफ द मैच अभिनव शुक्ला (16 रन, 2 विकेट) के आलराउंड खेल से लखनऊ ने ऑल इंडिया मीडिया प्रीमियर लीग (एआईएमपीएल) 2024 के दूसरे दिन रोमांचक जीत हासिल की। गुरु गोविंद सिंह स्पोर्ट्स कॉलेज के क्रिकेट मैदान पर लखनऊ ने कानपुर को अंतिम गेंद तक चले मुकाबले में 4 रन से हराया।

लखनऊ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 15 ओवर में 4 विकेट पर 105 रन बनाए। राजीव श्रीवास्तव ने 22, ऋषि सिंह सेंगर ने 21 एवं मयूर शुक्ला व अभिनव शुक्ला ने 16-16 रन का योगदान किया। कानपुर से वैभव को दो विकेट की सफलता मिली।

जवाब में कानपुर निर्धारित ओवर में 5 विकेट पर 101 रन ही बना सका। आलोक अवस्थी (21) व मो.ओवैश (37) ने दूसरे विकेट के लिए 67 रन की साझेदारी की। इन दो बल्लेबाजों को इश्तियाक रजा ने कैच लपककर आउट किया। टीम के अन्य बल्लेबाज दहाई के आंकड़े में रन नहीं बना सके। लखनऊ से अभिनव शुक्ला व रोहित कुमार सिंह को दो-दो विकेट की सफलता मिली।

इससे पूर्व दिन के पहले मैच में चंडीगढ़ ने राज ठाकुर (41) व गम्मू (42) की उम्दा पारी से प्रयागराज को 7 रन से शिकस्त दी।  प्रयागराज से मैन ऑफ द मैच जावेद मुस्तफा ने आलराउंड खेल दिखाया लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके।

चंडीगढ़ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 15 ओवर में 6 विकेट पर 120 रन बनाए। राज ठाकुर ने सौरभ दुग्गल (7) के साथ पहले विकेट के लिए 23 व गम्मू के साथ दूसरे विकेट के लिए 53 रन जोड़े। प्रयागराज से जावेद मुस्तफा को तीन विकेट की सफलता मिली।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *