ए पी सेन मेमोरियल गर्ल्स कॉलेज में दिया जाएगा बॉक्सिंग का प्रशिक्षण

लखनऊ, उजाला सिटी। राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के प्रावधानों के अनुरूप छात्र छात्राओं के सर्वांगीण विकास हेतु नवीन सत्र 2024-25 से ए पी सेन मेमोरियल गर्ल्स पीजी कॉलेज में बॉक्सिंग का प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा। इसके लिए आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली गई है तथा कोच तय कर लिया गया है।
प्राचार्या प्रोफेसर रचना श्रीवास्तव ने बताया कि महाविद्यालय छात्राओं को न्यूनतम सेल्फ डिफेंस का प्रशिक्षण देने हेतु प्रतिबद्ध है।

बॉक्सिंग प्रशिक्षण महाविद्यालय की छात्राओं के साथ ही सभी के लिए खुला है 15 वर्ष से 40 वर्ष का कोई भी लड़का या लड़की पंजीकरण करा सकता है।
2 बैच चलाए जाएंगे। लड़कियों का बैच सवेरे तथा लड़कों का बैच शाम को चलाया जाएगा।

फिलहाल 1जुलाई 2024 से सायं 4:00 बजे से लड़कों का बैच चलेगा।
इच्छुक व्यक्ति 1 जुलाई, 2024 से सायं 4:00 बजे महाविद्यालय आकर अथवा मोबाइल नंबर 9795028896 पर अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। 15 जुलाई के बाद लड़कियों का बैच प्रारंभ करने की योजना है। प्राचार्या ने बताया कि आने वाले दो-तीन माह में खेलकूद की गतिविधियों को और बढ़ावा देते हुए लंबी कूद तथा ऊंची कूद का भी प्रशिक्षण प्रारंभ करने का विचार है। ज्ञातव्य है कि महाविद्यालय में 20 यूपी गर्ल्स बटालियन एनसीसी संचालित है जिसमें अनेक छात्राएं अग्निवीर आदि भर्ती में शामिल होने का सपना रखती है। इनके लिए ऊंची कूद, लंबी कूद, बॉक्सिंग इत्यादि का प्रशिक्षण आवश्यक रहता है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *