कांग्रेस ने राजनाथ सिंह और स्मृति ईरानी से मांगा जवाब




लखनऊ,
उजाला सिटी। प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता अभय दुबे एवं उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी मीडिया विभाग के चेयरमैन पूर्व मंत्री डॉ0 सी0पी0 राय ने संयुक्त रूप से प्रेस वार्ता कर भाजपा नेताओ से कुछ सवालों के जवाब मांगे इस मौके पर विभाग के वाइस चेयरमैन मनीष श्रीवास्तव हिदंवी, प्रदेश पैनलिस्ट एड0 प्रदीप सिंह, सचिन रावत, डॉ0 सुधा मिश्रा, आदि मुख्य रूप से उपस्थित रहे। श्री दुबे ने कहा की आज उत्तर प्रदेश में केन्द्रीय मंत्री द्वय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और स्मृति ईरानी ने लोकसभा चुनाव हेतु अपना नामांकन दाखिल किया। उनके पर्चा दाखिल करने पर समूचे देश एवं प्रदेश के लोग उनसे कुछ सवालों के जवाब चाहते है।

देश के रक्षा मंत्री राजनाथ जी से सवाल

राजनाथ ने देश के रक्षा मंत्री रहते हुए भारत माँ की भूभागीय अखण्डता और अस्मिता से समझौता क्यों किया?

चीन की सेना लद्दाख में भारत की सीमा में घुसकर बैठी है। 52 पेट्रोलिंग प्वाइंट में से 26 पेट्रोलिंग प्वाइंट पर हमारी सेना को पेट्रोलिंग नहीं करने दी जा रही है। विश्व की सबसे ऊँची हवाई पट्टी दौलत बैंग ओल्डी के नीचे वाई जंक्शन पर पेट्रोलिंग प्वाइंट 10 से 13 तक चीन की सेना बैठी है। हमारे फिंगर एरिया 4 से 8 तक नया बफर जोन बना दिया गया है, जहां हमारी सेना को जाने की इजाजत नहीं है।

चुशुल के काउंसलर खोन्चोक स्टॉनजिन ने बताया कि भारतीय सेना के 13वीं कुमाऊ रेजीरेंट के मेजर शैतान सिंह जी की प्रतिमा चीनी सेना द्वारा तोड़ दी गई।

अरुणाचल प्रदेश के भाजपा सांसद तापिर गाओ ने सदन में कई बार कहा कि चीन की सेना अरुणाचल प्रदेश में चालीस किलोमीटर अंदर तक घुस कर हमारे नागरिकों का अपहरण कर रही है।

चीन ने अपने नक्शे में अरुणाचल प्रदेश के 30 स्थानों के नाम बदले और ऐसा चीन चौथी बार कर रहा है।

अरुणाचल प्रदेश और भूटान में पूरा गांव बसा दिया है। भूटान की सरकार का कहना है कि वह गांव हमारी जमीन पर नहीं हैं तब फिर वह गांव किसकी भूमि पर बसाये गये हैं।

भारत माँ की भूभागीय अखंडता एवं अस्मिता से समझौता करने वाले देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को उत्तर प्रदेश और लखनऊ की जनता अब स्वीकारने वाली नहीं है और उपरोक्त सवालों के जवाब भी देश एवं प्रदेश की जनता चाहती है।

अमेठी की सांसद स्मृति ईरानी अपने स्मृति पटलों को चिन्हित कर सिर्फ 5 काम गिनायें।
स्मृति ईरानी जी ने अमेठी में एकमात्र काम किया है और वह है अमेठी में अपनी आलीशान कोठी का निर्माण।

स्मृति ईरानी अमेठी की जनता को बतौर सांसद अपने 5 काम बताएं फिर चुनाव में जायें।

कांग्रेस पार्टी की अमेठी में उपलब्धियाँ

कांग्रेस पार्टी ने अमेठी में 367 करोड़ रूपये के भारत हैवी इलेक्ट्रिलस (BHEL) के फेब्रीकेशन प्लांट और सेन्टरलाईज्ड स्टैम्पिंग यूनिट की स्थापना की।  

स्टील आथॉरिटी आफ इंडिया लिमिटेड के 510 करोड़ रूपये के प्लांट की स्थापना की।
408 करोड़ रूपये की आर्डिनेंस फैक्ट्री (कोरवा) जहां पर कार्बाइनस सहित सेना के उपकरणों का निर्माण होता है।

रेल नीर प्लांट की स्थापना की जिसकी 72 हजार बोतल के निर्माण की क्षमता है।
हिन्दुस्तान एरोनॉटिक्स लिमिटेड जो अमेठी के गौरव के रूप में जाना जाता है जहां पर मिग 27 के एवीऑनिक सिस्टम सहित कई उपकरणों का निर्माण होता है।

इंदिरा गांधी आई हॉस्पिटल की स्थापना, 200 बेड का तिलोई अस्पताल, कम्प्यूटर शिक्षण केन्द्र, इंदिरा गांधी नर्सिंग स्कूल, पैरामेडिकल इंस्टीट्यूट, एफडीडीआई, राजीव गांधी पेट्रोलियम टेक्नोलॉजी, इंदिरा गांधी राष्ट्रीय उडान अकादमी, राजीव गांधी इस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, सैनिक स्कूल, 6 नेशनल हाइवे, सीआरपीएफ, रिकरूट- ट्रेनिंग सेंटर, सुलतानपुर लखनऊ वाया अमेठी एवं रायबरेली ट्रेन, प्रतापगढ़ लखनऊ वाया अमेठी, रायबरेली ट्रेनिंग जैसी सैकड़ों सौगातें अमेठी की जनता को कांग्रेस की सरकारों द्वारा दी गई हैं।

विकास के काम को रोका अमेठी की जनता क्यों दें फिर आपको मौका

स्मृति ईरानी को इस बात का जवाब देना चाहिए कि उन्होंने कांग्रेस सरकार के समय के कई प्रोजेक्ट्स को या तो निरस्त कर दिया या तो उनकी गति को कम कर दिया।

जैसे जगदीश मेघा फूड पार्क, जगदीशपुर पेपर मिल, नेशनल ऑटोमोटिव टेस्टिंग एण्ड रिसर्च एण्ड डेवलपमेंट इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट।राजीव गांधी इस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, इस्टीट्यूट ऑफ ड्राइविंग, ट्रेनिंग एवं रिसर्च।न्यू केंद्रीय विद्यालय, केंद्रीय विद्यालय (BHEL) जगदीशपुर शामिल हैं

                    उन्होंने कहा कि ‘भाजपा को हराईये, महंगाई और बेरोजगारी पर विजय पाईये।’’

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *