जहाज में खराबी के चलते भारत में ही रुके हैं ट्रूडो, अब कनाडा से आ रहा बैकअप प्लेन

रविवार को जी-20 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के बाद कनाडा के प्रधानमंत्री जब स्वदेश रवाना होने वाले थे उसी वक्त उनके विमान में तकनीकी खराबी आ गई. जिसकी वजह से उन्हें भारत में ही रुकना पड़ा. कनाडाई पीएम जस्टिन ट्रूडो और वहां के अन्य जी-20 प्रतिनिधिमंडल को भारत से वापस ले जाने के लिए एक बैकअप विमान आ रही है.
नई दिल्ली में संपन्न हुए दो दिवसीय जी-20 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए भारत आए कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो के विमान में तकनीकी खराबी आ गई थी. जिसकी वजह से उन्हें भारत में रुकना पड़ा. वहीं, कनाडाई अंग्रेजी अखबार CTV के मुताबिक, भारत में फंसे पीएम ट्रूडो और कनाडाई प्रतिनिधिमंडल को लेने के लिए एक बैकअप विमान आ रही है.
रिपोर्ट के मुताबिक, कनाडा का एक पोलारिस विमान प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो और कनाडाई जी-20 प्रतिनिधिमंडल को लेने के लिए भारत आ रही है.
कनाडाई प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, एक बैकअप एयरबस जस्टिन ट्रूडो और प्रतिनिधिमंडल को वापस लाने के लिए CFC002 ट्रेंटन से भारत रवाना हो गया है. हवाई जहाज ट्रैकिंग सॉफ्टवेयर के मुताबिक, एयरबस स्थानीय समयानुसार रविवार रात 8 बजे सीएफबी ट्रेंटन से रवाना हुआ. और सोमवार तड़के इंग्लैंड में रुका. फिलहाल एयरबस CFC002 भारत आ रहा है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *