उत्तराखंड में सुरंग में फंसे मजदूरों को निकालने वालों का सपा ने किया सम्मान

उत्तराखंड में सुरंग में फंसे मजदूरों को निकालने वालों का सपा ने किया सम्मान
लखनऊ, उजाला सिटी। समाजवादी पार्टी मुख्यालय में आज उत्तराखण्ड की सुरंग में फंसे श्रमिकों को निकालने में जिन रैट होल माइनिंग टीम के सदस्यों ने अपनी हिम्मत और हौसले का प्रदर्शन किया था, उनका अभिनंदन किया गया।
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने उनको अंगवस्त्र पहनाकर तथा 1-1 लाख रुपये का चेक देकर सम्मानित किया।
अखिलेश यादव ने सर्वश्री अंकुर कुमार, मोनू कुमार, नसीम, मो0 इरशाद, वकील हसन, जहूर हसन, फिरोज कुरैशी, मो0 रसीद, नसरूद्दीन, इरशाद, जतिन कश्यप, सौरभ कश्यप, मुन्ना और देवेन्द्र को बधाई देते हुए कहा कि जान बचाने की कोई कीमत नहीं होती है। जान बचाने वाले अनमोल होते हैं। इन साथियों ने अपनी जान की परवाह न कर दूसरों की जान बचाई। सरकार को जहां सुरंग में फंसे श्रमिकों की मदद की वहीं इन बचाने वालों की भी मदद करनी चाहिए।
श्री यादव ने कहा कि रैट होल माइनिंग टीम के साथियों ने कहा है कि वे अकेले दम यह बड़ा काम नहीं कर सकते थे। सबने मिलकर काम किया है। पूरा देश इसे समझे कि मिलकर काम करने से ही कामयाबी मिलती है। उन्होंने सुरंग में फंसे श्रमिकों के धैर्य के साथ बचाव दल के सदस्यों की मेहनत का अभिनंदन किया।
इससे पूर्व प्रसिद्ध कवि एवं पूर्व सांसद उदय प्रताप सिंह ने कहा कि असली भारत जनता है। भारत माता के लिए जान देने को तत्पर साथी वंदनीय है।
इस अवसर पर बचाव दल के लीडर वकील हसन ने कहा कि हमें जहां सुरंग में फंसे साथियों को बचाने पर खुशी हुई थी उससे ज्यादा खुशी आज अखिलेश से मिलकर हुई है। हमने जो काम किया सबने मिलकर किया। हमारी टीम में हिन्दू मुसलमान दोनों थे। मालूम हो कि उत्तराखण्ड के उत्तरकाशी में सुरंग में फंसे 41 श्रमिकों को सही सलामत बाहर निकालने के लिए 17 दिन तक रेस्क्यू ऑपरेशन चला था। रेस्क्यू ऑपरेशन में जब अमेरिकी आगर मशीन भी फेल हो गई तब रैट माइनिंग की टीम बुलाई गई थी। इनकी कड़ी मेहनत और देश की प्रार्थना के बाद मिशन पूरा हुआ। रैट होल माइनर्स के जाबांज जवानों ने जो काम किया पूरे देश में उनके जज्बे को सलाम किया गया।
इस अवसर पर राष्ट्रीय सचिव राजेन्द्र चौधरी, प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल, संजय लाठर, जासमीर अंसारी, उदयवीर सिंह, आई.पी. सिंह, फखरूल हसन चांद, दीपक रंजन, नेहा यादव, नाहिद लारी, सोनू कन्नौजिया आदि नेता उपस्थित रहे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *