कांशीराम के जन्मदिन पर रालोद में हुई श्रधांजलि सभा

लखनऊ, उजाला सिटी । राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेश मुख्यालय पर कांशीराम की जयंती मनाई गयी। इस अवसर पर पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने उनके चित्र पर मार्ल्यापण कर उन्हें अपने श्रद्धा सुमन अर्पित करें।
    इस अवसर पर राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल दुबे ने कांशीराम को अपने श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुये कहा कि बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर के निधन के बाद समाज के शोषित, वंचित तथा समाज के अन्तिम पायदान पर खड़ा व्यक्ति जब अपने को अनाथ और बेसहारा महसूस कर रहा था ऐसे समय मंें मान्यवर कांशीराम जी ने उनके आत्मसम्मान के लिए संघर्ष करने का काम किया और उनको न्याय दिलाया। उन्होंने बहुजन समाज को संगठित करने और उनके हितों के लिए लम्बा आन्दोलन चलाया और उनको राजनैतिक शक्ति के रूप में उभारने का काम किया। उन्हें शोषित वंचित समाज, पिछड़े और दलितों के उत्थान हमेशा याद किया जायेगा।
   श्रद्धांजलि सभा में प्रदेश कोषाध्यक्ष बी0एल0 प्रेमी, प्रदेश महासचिव मनोज सिंह चौहान, आर0पी0 सिंह चौहान, प्रदेश सचिव प्रमोद शुक्ला, राजेश मौर्य, प्रदेश प्रवक्ता सम्राट सिंह चौहान, जिलाध्यक्ष रामसेवक रावत, महेश पाल धनगर, रमेष कश्यप, मनीष पाण्डेय, सुमित सिंह, विनोद कोरी आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *