चार दिवसीय कलाकार शिविर प्रारम्भ

चार दिवसीय कलाकार शिविर प्रारम्भ
– महात्मा गाँधी के 151वीं जयंती पर ऑनलाइन चित्रकार शिविर और कला प्रदर्शनी ।
– कोरोना काल मे अस्थाना आर्ट फोरम ने शुरू की कलाकारों के एक पहल।
लखनऊ। कोरोना के कारण तमाम ऑनलाइन गतिविधियां देश और विदेशों में हो रहे हैं। और कला और कलाकारों को प्रोत्साहित करने के लिए पिछले दो महीने से अस्थाना आर्ट फोरम के क्रिएटिव वर्चुअल प्लेटफॉर्म पर पिछले दो महीने से कला के अनेको गतिविधियों को किया जा रहा है। जिसमे कार्यशाला, कला पर बातचीत और इन गतिविधियों में देश ही नहीं बाहर के देशों से भी लोगों ने जुड़कर इन गतिविधियों का आनंद लिया और तमाम कलाकारों के कलाओं और उनके अनुभवों,तकनीकों को सीखा और करीब से जाना।
इसी कड़ी में आज चार दिवसीय कलाकार शिविर की शुरुआत हुई। यह कलाकार शिविर और प्रदर्शनी ऑनलाइन किया जाएगा। क्यूरेटर भूपेंद्र कुमार अस्थाना ने बताया कि आज इस शिविर की शुरुआत न्यायमूर्ति राकेश शर्मा (पूर्व जज , इलाहाबाद हाइकोर्ट) के उद्घाटन संबोधन अस्थाना आर्ट फोरम के पेज पर वीडियो ऑनलाइन के द्वारा किया गया। इसके बाद देश के जाने माने कला समीक्षक, रंगकर्मी, अभिनेता आदि वरिष्ठ जनों ने आप के बधाई और शुभकामनाएं संदेश वीडियो द्वारा प्रेषित कर के इस कला शिविर की सफलता की कामना की। इसके इस शिविर में देश के उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, गुजरात, छत्तीसगढ़ के कलाकार भाग ले रहे हैं। कलाकारों में विक्रांत भिषे (मुंबई), भारवि त्रिवेदी (गुजरात), मनीषा कुमारी (झारखंड), संजय राज, धीरज यादव, जलज यादव उत्तर प्रदेश के हैं। यह सभी कलाकार समकालीन कला को लेकर अपने अपने माध्यम में सक्रिय हैं। यह कला शिविर 30 सितंबर 2020 तक होगा। इस दौरान सभी कलाकार अपने अपने स्टूडिओं मे रहते हुए कलाकृतियों की रचना करेंगे।
यह कला शिविर महात्मा गाँधी के 151वीं जयंती पर आयोजित किया जा रहा है। 2 अक्टूबर को इस शिविर में बने कलाकृतियों की प्रदर्शनी ऑनलाइन फेसबुक पेज ” अस्थाना आर्ट फोरम” पर लगाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *